!! ॐ श्री गुरुवे नमः !!

आज दिनांक 8 सितम्बर 2020, श्री गुरुदेव के वाग्लोक गमनोपरांत तीसरा छाया कर्म निमित्त तर्पण, ब्राह्मण भोजन एवं भजन - संकीर्तन का आयोजन नवनिर्माणधीन आश्रम, मधेपुर में किया गया ।

श्री गुरुदेव के वाग्लोक गमनोपरांत तीसरा छाया कर्म निमित्त तर्पण

मधेपुर में हम भवनहीन न रहें इसके लिए जुलाई माह 2020 से “आश्रम निर्माण कोष” का गठन कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत कुछ श्रद्धालु प्रत्येक महीना अपना श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे है और आज बहुत सारे शिष्य-शिष्याओं ने भी इस महान लक्ष्य को प्राप्त करने और आश्रम निर्माण के कार्यक्रम को गति देने के लिए स्वेक्षापूर्वक हाथ बढ़ाये है, श्रीकपिल कानन कार्यकारिणी समिति आपके इस अनुपम प्रयास का हृदय से स्वागत करती है ।

आश्रम का निर्माण न तो किसी व्यक्ति विशेष से होता है और न ही व्यक्ति विशेष के द्वारा सफलतापूर्वक संचालित किया जाता है । यह आश्रम वर्षों, दशकों एवं शताब्दियों तक ही सीमित नहीं रहनेवाला अपितु समय धारा के साथ अनवरत चलने वाला है, और श्री गुरुदेव के दिव्य ज्ञान का वितरण संसार में करने वाला है । आश्रम का निर्माण संगठन से ही होता है ।

और आज मधेपुर आश्रम का निर्माण स्थूल रूप से शुरुआत होने के कगार पर है, परंतु हम सभी ने पहले ही अपने – अपने हृदय में सूक्ष्म आश्रम का निर्माण कर लिया है ।

श्री गुरुदेव का समाधि स्थल मधेपुर

इसका निर्माण सिर्फ पैसे से नहीं हो सकता, आश्रम के निर्माण में तो मानसिक, शारीरिक एवं आर्थिक त्याग की आहुति देनी होगी और श्री गुरुदेव के इस महान कार्य को आगे बढ़ाने में हम सभी शिष्यगण को निमित्त बनना होगा, और यह हमारे लिए बहुत ही हर्ष का विषय है ।

जो भी शिष्यगण किसी भी कारणवश अभी तक आगे नहीं आ पाए हैं , उनसे भी आग्रह है कि आप आगे आएं एवं इस आश्रम निर्माण रूपी महायज्ञ में अपनी आहुति प्रदान करें ।

!! जय गुरुदेव !!